May 25, 2024

दिल्ली ब्यूरो: मां बाप के बच चल रहे लड़ाई झगड़े को लेकर एक 12 साल की लड़की ने आत्महत्या कर ली। मेरी जानकारी के मताबिक लड़की के मां-बाप के बीच तनाव के कारण बात तलाक़ तक पहुंचने पर लड़की ने अपने ही कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, नरेंद्र और पूनम की शादी 15 साल पहले हुई थी। नरेंद्र छोटी पूंठ का रहने वाला है। शादी के कुछ समय तक तो सब कुछ सही चला था, लेकिन बाद में पत्नी से उसका झगड़ा होने लगा। इससे पत्नी अलग रहने लगी। 12 साल की बेटी अंजलि और 10 साल का बेटा नरेंद्र के साथ ही रहते थे। माता-पिता के बीच तलाक का केस भी चल रहा है।

शनिवार सुबह अंजलि हर रोज की तरह स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन स्कूल बंद होने की वजह से वह वापस आ गई और अपने कमरे में चुपचाप चली गई। अंजलि गुमसुम थी, लेकिन घर में मौजूद लोगों ने इस पर ध्यान नहीं दिया। कमरे में अंजलि अकेले थी और उसने खुदकुशी कर ली।

मृत बच्ची की पहचान अंजलि उर्फ सोना के रूप में हुई है। वह बवाना के राज वाटिका स्थित छोटी पूठ इलाके में रहती थी। बवाना पुलिस को शनिवार सुबह अंजलि के फंदा लगाने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कमरे के बिस्तर पर पड़ा देखा। फंदा लगाने में इस्तेमाल चुन्नी भी बिस्तर पर रखी थी। क्राइम और फोरेंसिक टीम ने मौके की जांच पड़ताल कर साक्ष्य हासिल किए। परिजनों से पूछताछ में पता चला कि बच्ची पिता, भाई और दादी के साथ रहती थी, जबकि मां पूनम तीन साल से अपने मायके शाहबाद डेयरी इलाके में रह रही है। उसने पति के खिलाफ अदालत में तलाक की अर्जी दे रखी है। परिवार वालों ने बताया कि शनिवार सुबह सवा सात बजे अंजलि स्कूल गई थी। स्कूल बंद होने के कारण वापस घर आ गई। करीब पौने नौ बजे दादी बिमला ने उसे स्कूल ड्रेस में ही पंखे से लटका हुआ देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *