July 27, 2024

जयपुर। बड़ी और दुखद खबर जयपुर से आ रही है, जहां शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फट गया है। बॉयलर फटने से पांच लोग जिंदा जल गये।जानकारी के मुताबिक आज यानी शनिवार को देर शाम कंपनी के अंदर भीषण विस्फोट हुआ। इसके बाद आग की लपटें निकलने लगीं। हादसे के बाद कंपनी के अंदर काम कर रहे मजदूर बाहर की ओर भागने लगे। इस आपाधापी में पांच लोग हादसे का शिकार हो गये रिपोर्ट के मुताबिक आग में झुलसकर पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

कंपनी में हादसे की खबर के बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई। इसके अलावा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। हादसे में घायल लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक देर शाम फैक्ट्री में तेज धमाका हुआ। धमाके के बाद आग लगी गई। बताया जा रहा है बॉयलर फटने से विस्फोट हुआ, उसके बाद आग लग गई। धमाके और आग फैलने के बाद मजदूर तेजी से बाहर की तरफ भागे। हालांकि घटना में पांच मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई।

बता दें कि, इससे पहले भी जयपुर में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ था। गुरुवार को रसोई गैस सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण लगी आग में एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई थी। मृतकों में युवा दंपती के साथ-साथ तीन बच्चे भी शामिल थे। पुलिस के मुताबिक जयपुर में सिलेंडर से गैस लीक हो रही थी और अचानक आग भभक उठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *